क्रिकेट

ये है कैप्टन कूल माही की ‘गंदी’ आदत जानकार रह जाएंगे हैरान

 टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को सभी कैप्टन कूल के नाम से जानते हैं। मैदान पर शांत और कूल-कूल दिखने वाले धौनी अपने टीम मेट्स से हंसी-मजाक करने के लिए भी जाने जाते हैं। लेकिन टीम इंडिया के गब्बर यानि शिखर धवन ने धौनी की एक ‘गंदी’ आदत का खुलासा किया है।

टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाज़ शिखर धवन ने  पिछले दिनों दिए गए एक इंटरव्यू के दौरान धौनी के बारे में एक सनसनीखेज खुलासा किया। धवन ने बताया, ‘जब धौनी छींके तो कोई भी उनके पास नहीं होना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि वो छींकने के बाद कहते हैं कि भगवान मुझे नहीं, इसे उठा ले।’

आपको बता दें कि महेंद्र सिंह धौनी की वजह से ही विराट कोहली का निकनेम ‘चीकू’ पड़ा था। कोहली ने भी थोड़े दिनों पहले एक शो में कहा था कि अंडर-17 के दिनों में उन्होंने एक हेयरकट कराया था, जिसके बाद उनके कान बड़े लगने लगे थे और उनके साथी खिलाड़ियों ने उन्होंने ‘चीकू’ बुलाना शुरू कर दिया। चीकू एक कॉमिक कैरेक्टर का नाम है, जो खरगोश है। कोहली ने  बताया कि महेंद्र सिंह धौनी अकसर विकेटों के पीछे से उन्हें इसी नाम से पुकारते थे, जो स्टंप माइक में कैद हो गई और सभी को इसके बारे में मालूम चल गया। विराट ने यह भी कहा कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के कारण ही वह फेमस हुए हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सबसे ज्यादा पढ़ी गई खबर

हम 24x7 न्यूज चैनल 'इंडिया वॉयस' की खबरों को हम सबसे पहले, सबसे सटीक अपने पाठकों और दर्शकों तक पहुंचाते हैं। हमारा चैनल डेन नेटवर्क, एयरटेल, नेटविजिन, टाटा स्काई समेत कई प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। जल्द ही हम डीडी डायरेक्ट, डिस टीवी समेत कई प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होंगे। आप हमारी वेबसाईट http://indiavoice.com/home/ और http://www.purvanchallive.com/ पर ख़बरों, तस्वीरों, विचारों, के साथ-साथ एंटरटेनमेंट, क्रिकेट, जैसे खेलों और लाइफ़स्टाइल से जुड़ी सामग्री पा सकते हैं।
To Top