Uncategorized

आराम फरमा रहें थे, Dr साहब बाहर आशा बहुओं ने कराई जुड़वा बच्‍चों की डिलेवरी

बस्‍ती महिला अस्‍पताल में गजब की संवेदनहीनता सामने आई हैै। अस्‍पताल में ड़यूटी पर तैनात डाक्‍टर सीएमएस के चैम्‍बर में आराम से बैठे रहे। उधर, इमरजेेंसी के बाहर आशा बहुओं ने  एक महिला के जुड़वा बच्‍चों की डिलेवरी कराई।

बुधवार रात अस्पताल में हुई एक घटना के विरोध में डॉक्टर और स्टाफ ने इमरजेंसी ड्यूटी तक ठप कर दी थी। हंगामा बढ़ता देख अस्पताल की दाई और डॉक्टर वहां पहुंचे और जच्चा-बच्चा को वार्ड में ले गए।

संतकबीरनगर के दुधारा थाना क्षेत्र के सिहारी निवासी धर्मवीर अपनी पत्नी रीमा(20) को प्रसव पीड़ा के बाद गुरुवार सुबह लगभग 10 बजे अस्पताल लाए थे। स्टाफ की हड़ताल के कारण वार्ड में प्रवेश नहीं मिला तो पत्नी को इमरजेंसी के बाहर सड़क पर ही लिटा दिया। इस दौरान प्रसव पीड़ा बढ़ती रही। करीब एक घंटे बाद जुड़वा बच्चे पैदा हुए। महिला की मदद को वहां मौजूद कुछ आशाएं और महिला तीमारदार आई। उन्होंने उसे संभाला।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सबसे ज्यादा पढ़ी गई खबर

हम 24x7 न्यूज चैनल 'इंडिया वॉयस' की खबरों को हम सबसे पहले, सबसे सटीक अपने पाठकों और दर्शकों तक पहुंचाते हैं। हमारा चैनल डेन नेटवर्क, एयरटेल, नेटविजिन, टाटा स्काई समेत कई प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। जल्द ही हम डीडी डायरेक्ट, डिस टीवी समेत कई प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होंगे। आप हमारी वेबसाईट http://indiavoice.com/home/ और http://www.purvanchallive.com/ पर ख़बरों, तस्वीरों, विचारों, के साथ-साथ एंटरटेनमेंट, क्रिकेट, जैसे खेलों और लाइफ़स्टाइल से जुड़ी सामग्री पा सकते हैं।
To Top